• nationbuzz3

टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव जाकर जागरूकता अभियान चला रही


यूपी बदायूं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण अभियान का कार्य लगातार युद्ध स्तर से चल रहा है। मंगलवार को 99 केंद्रों पर 12,622 लोगों की वैक्सीन लगी। जिनमें 1,764 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगी है। 27 अगस्त को महाअभियान के कारण शासन से स्वास्थ्य विभाग को 41 हजार वैक्सीन उपलब्ध करा दी गई है। स्वास्थ्य विभाग महाअभियान को सफल बनाने के लिए तैयारियों में जुट गया है।


जिलेभर में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव-गांव जाकर जागरूकता अभियान चला रही है। जिले में दो बार टीकाकारण महाअभियान का अगाज हो चुका है। अब तीसरी बार महाअभियान के तहत टीकाकरण कराया जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीन की भरपूर खेप पर प्राप्त हो गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण के महाअभियान को सफल बनाने के लिए भी से तैयारी कर दी गई है। वैक्सीनेशन की टीम को अभी से दिशा निर्देश जारी करते हुए उन्होंने गांवों में पुरूषों के साथ महिलाओं में टीके के प्रति जागरूकता बढ़ाने के निर्देश दिए है। इस संबंध में डीआईओ डा. मोहम्मद असलम ने बताया कि 27 को टीकाकरण का महाअभियान चलाया जाएगा। इसके तहत जिलेभर में करीब 300 से अधिक टीकाकरण के केंद्र बनाए जाएंगे। इसके लिए तैयारी की जा रही है। बिल्सी में 1,130 लोगों को लगी वैक्सीन


बिल्सी में नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीनेशन लगातार युद्धस्तर पर जारी है। वैक्सीनेशन के लिए स्टाफ की व्यवस्था की गई है। जिससे किसी भी नागरिक को वैक्सीन लगवाने में परेशानी ना हो। मंगलवार को नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कुल 1130 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। डा. गौरव वर्मा ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए अलग-अलग केंद्र बनाए गए हैं। सतेती स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे किसान नेता सत्यपाल सिंह ने सभी वर्ग के लोगों से आग्रह किया कि अपनी बारी आने पर जल्द से जल्द टीका लगवाएं। यह टीका का पूर्ण रूप से सुरक्षित है।