• Nationbuzz News Editor

कोरोना संक्रमितों ने आधे शहर में फिर बंद कराई गतिविधियां, दिल्ली से आये हुओं की खंगाली जाये कुंडली


बदायूं। कोरोना के चलते एक बार फिर से आधे से ज्यादा शहर सील हो गया है। इससे पहले आठ केस निकलने पर सिविल लाइंस को छोड़कर पूरा क्षेत्र सील करा दिया था। अनलॉक-1 की शुरुआत में शहर में सिर्फ एक ही केस था। ऐसे में सिर्फ उस क्षेत्र को छोड़कर अन्य जगह रोस्टर के हिसाब से बाजार खुलवा दिए गए। नया केस नहीं मिलने पर सील एरिया भी 11 जून को खुल गया। बीते दिनों फिर से एक के बाद एक लगातार कई कोरोना पॉजिटिव मिले। इससे फिर से आधे शहर की गतिविधियां बंद कर दी गई है।


कोतवाली पुलिस ने शहर की विजय नगर कालोनी में जाकर डेरा डाल लिया। पुलिस ने विजय नगर कालोनी, प्रोफेसर कालोनी, श्रीराम नगर कालोनी में एलाउंस कर सर्तक कर दिया।


इसके बाद कोतवाल ओमकार सिंह ने इलाके को सील करा दिया है। कोतवाल ने पालिका टीम के साथ लगकर बेरीकेडिंग करा दी है। करीब एक दर्जन स्थानों पर बेरीकेडिंग कर लोगों के आवागमन पर रोक लगा दी। वहीं फोर्स को तैनात कर दिया है और गलियों को बैरियर लगाकर बंद किया है।


शहर में चार दिन पहले नेकपुर मुहल्ले का युवक संक्रमित मिला। फिर शहर से सटे गांव शेखूपुर में उसी दिन चार केस निकले तो मीरा सराय तक यह इलाका प्रभावित रहा। इसी दौरान पता चला कि आदर्श नगर मुहल्ले के रहने वाले एक ही परिवार के तीन लोग मुरादाबाद में संक्रमित निकले है। इस पर प्रशासनिक अफसरों ने इन सभी क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित किया। सभी जगह बेरीकेडिंग कराकर बाहरी लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर इन क्षेत्रों को सील किया। अफसर अभी यह कार्रवाई पूरी भी नहीं कर पाए थे कि शहर के विजय नगर में भी एक कोरोना संक्रमित सामने आ गया। आपको बता दें खासतौर से दिल्ली व दुसरे राज्यों से आये हुओं की खंगाली जाये कुंडली दिल्ली से आये हुए ही शहर में फैला रहे है कोरोना।


शहर के अंदर जहां भी कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं उन इलाकों को हॉट स्पॉट घोषित करते हुए वहां बेरीकेडिग करा दी गई है। हॉट स्पॉट एरिया में किसी भी तरह की गतिविधि नहीं हो सकती। जरूरी सेवाओं के लिए होम डिलीवरी की सुविधा शुरू की जा रही है।


अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube