• nationbuzz3

ग्रामीण पहुंचे PWD गेस्ट हाउस, मंत्री-MLAऔर DM को घेरा, अवैध खनन पर रोक लगाने की मांग


यूपी बदायूं। एक दिवसीय दौरे पर आये राजस्व राज्यमंत्री छत्रपाल गंगवार को ग्रामीणों ने घेर लिया और अवैध खनन पर रोक लगाने की मांग की। ग्रामीणों ने पीडब्ल्यूडी घेरकर जमकर हंगामा किया है और अवैध खनन का विरोध किया।


मामला उसहैत थाना क्षेत्र के सरेली गांव का है। उसहैत थाना क्षेत्र में अहमदनगर बछोरा इलाके में पांच किलोमीटर पीछे खनन का पट्टा किया गया है मगर पट्टा धारक खनन ठेकेदार अहमदनगर से हटकर सरेली सहित आसपास के गांव के पास गंगा रूप से अवैध खनन करा रहा है। जिसकी वजह से करीब 2 से ढाई हजार बीघा जमीन किसानों की गंगा में समा चुकी है और कटान गांव की ओर लगातार बढ़ रहा है। इसका ग्रामीण कई दिनों से विरोध कर रहे हैं लेकिन तहसील प्रशासन और पुलिस प्रशासन की मिलीभगत के चलते सरेली गांव पर जबरन अवैध खनन किया जा रहा है। विरोध किया तो पुलिस ने कार्रवाई की धमकी दी थी इससे परेशान ग्रामीण शुक्रवार को जिला मुख्यालय आ गए।


ग्रामीणों ने पहले कलक्ट्रेट को घेरा फिर पता चला कि राजस्व राज्यमंत्री छत्रपाल गंगवार एक दिवसीय दौरे पर आए हुए हैं और पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में हैं। ग्रामीण पीडब्ल्यूडी पहुंच गए और घेराव कर दिया। ग्रामीणों ने जमीन पर लेट कर नारेबाजी की और पट्टा निरस्त कराते हुए इलाके से अवैध खनन रोक लगाने की मांग की यहां मौजूद क्षेत्रीय विधायक शेखूपुर धर्मेंद्र शाक्य और एसडीएम दातागंज को मौके पर भेजकर जांच करा कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। शेखूपुर विधायक ने कहा कि वे मौके पर जाकर देखेंगे अगर गलत खनन हो रहा है तो उसको रुकवाएंगे।