• Nation Buzz Editor

Technology News, जानिये कैसे काम करेगा व्हाट्सएप का डिस्एपियरिंग फ़ोटो फीचर


व्हाट्सएप "डिस्एपियरिंग फ़ोटो फीचर"(Disappearing Photo Feature) पर तेज़ी से काम कर रहा है, जो जानकारों के अनुसार जल्द ही चालू हो जाएगा । व्हाट्सएप हमें पहले से ही डिस्एपियरिंग मैसेज भेजने की सुविधा प्रदान करता है। WaBetaInfo ने फीचर के स्क्रीनशॉट साझा किए हैं, जो बताते हैं कि सन्देश प्राप्तकर्ता अर्थात मैसेज रिसीवर के द्वारा मैसेज को खोलते ही भेजी हुई फ़ोटो गायब हो जाएगी और चैट बंद हो जाएगी ।

स्क्रीनशॉट से यह भी पता चलता है कि गायब होने वाली फ़ोटो यानी डिस्एपियरिंग फ़ोटो भेजने के लिए आपको सबसे पहले अपने फ़ोन की गैलरी से फ़ोटो सेलेक्ट करना होगा जैसा की आप सामान्यत: करते ही हैं । एक बार फ़ोटो सेलेक्ट किये जाने के बाद आपको घड़ी की तरह दिखने वाले आइकन पर टैप करना होगा जो “Add a caption” बार के पास दिखाई देगा। एसा करते ही आपका मैसेज सेंट हो जाएगा और जेसे ही सामने वाला उस मैसेज को पढ़कर अपने मोबाइल पर बेक बटन दबाएगा वो फ़ोटो बिना कहीं सेव हुए अपने आप उसके फ़ोन से डिलीट हो जाएगा । व्हाट्सएप यूज़र्स इस प्रक्रिया को नीचे स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं:


WaBetaInfo ने यह भी बताया है कि डिस्एपियरिंग फ़ोटो को किसी भी तरह से एक्सपोर्ट या सेव नहीं किया जा सकेगा। सरल शब्दों में समझें कि व्हाट्सएप पर भेजी गई डिस्एपियरिंग फ़ोटो को प्राप्तकर्ता द्वारा न तो गैलरी में सेव किया जा सकेगा न ही उसका स्क्रीनशॉट लिया जा सकेगा और न ही किसी दूसरे कांटेक्ट को फॉरवर्ड किया जा सकेगा । यह भी कहा गया है कि कंपनी फिलहाल डिस्एपियरिंग फ़ोटो के स्क्रीनशॉट लिए जाने का पता लगाने सम्बन्धी फीचर पर अभी काम नहीं कर रही है | डिस्एपियरिंग फ़ोटो की सुविधा एंड्राइड और एप्पल आई.ओ.एस (ios) दोनों ही प्लेटफार्म पर जल्द ही उपलब्ध हो जाएगी |

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
© Copyright ® All rights reserved Nation Buzz 2017 - 2020