• Nationbuzz News Editor

बदायूं में 16 लोगों ने जीत ली कोरोना से जंग, रिकवर हुए 16 लोगों पर जिला प्रशासन ने की पुष्पवर्षा


बदायूं। जनपद में 23 कोरोना पाॅजीटिव होने के बाद अब 16 लोग रिकवर हो चुके हैं, जिन्हें जनपद के नोडल अधिकारी सोबरन, जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी एवं सीएमओ डाॅ0 यशपाल सिंह सहित स्वास्थ्य विभाग व स्काउट गाइड की टीम ने रिकवर हुए लोगों पर पुष्पवर्षा कर उनका हौसला बढ़ाया। जिला प्रशासन की ओर से इन्हें सैनिटाइज़र एवं मास्क भेंट किए गए तथा इनको एम्बुलेंस से इनके घरों तक रवाना किया गया, साथ ही इनको 14 से 21 दिन घर में रहने में होम क्वारंटीन रहने की हिदायत दी गई। अब जनपद में केवल 07 ही कोरोना पाॅजीटिव मरीज़ हैं।


सोमवार को उझानी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र उझानी के एल-1 से 16 पाॅजीटिव व्यक्तियों को रिकवर कर उनके गन्तव्य भेजा गया। नोडल अधिकारी ने शासन को सहयोग देने के लिए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के सहयोग से कोरोना की कड़ी कमज़ोर कर 16 पाॅजीटिव व्यक्तियों को रिकवर किया गया है। हालांकि देश में खतरा टला नहीं है, लेकिन अहतियात रखने की बहुत ज़रूरत है।


डीएम एवं एसएसपी ने कहा कि कोविड-19 के पाॅजीटिव व्यक्ति पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर अपने घर वापस भेजे जा रहे हैं। यह बड़े ही हर्ष की बात है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के लिए तालियाँ बजवाकर चिकित्सकों का हौसला बढ़ाया साथ ही पुष्प भेंटकर उन्हें सम्मानित भी किया। चिकित्सकों ने मरीजों को बेहतर सेवा दी है, जिससे वह पूरी तरह स्वस्थ्य हुए इसके लिए चिकित्सक बधाई के पात्र है। मरीजों ने भी पूरा सहयोग किया, 12 दिन आइसोलेशन वार्ड में चिकित्सकों का सहयोग किया। इसके लिए वह भी बधाई के पात्र है। होम क्वारंनटीन अवधि में प्रयास करें कि किसी से न मिलें। विशेष सावधानियाँ बरती जाए, बर्तन कपड़ो को अलग कर लिया जाए। इससे परिवारजन भी संक्रमण के खतरे से बच सकते हैं। भोजन में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले पदार्थाें का प्रयोग करें। मास्क, सैनिटाइज़र एवं फिजीकल डिस्टेंस का पालन अवश्य करें।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube