• nationbuzz3

बदायूं में हड़ताल पर गये सफाई कर्मी, शहर की सफाई व्यवस्था चौपट गलियों में लगे कूड़े ढेर


यूपी बदायूं। त्योहार के ठीक पहले शहर के सफाई कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये। पहले भी शहर में कूडा नहीं उठता था, अब जगह जगह कूड़े के ढेर लगना शुरू हो गये हैं। यह हड़ताल उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ के आह्वान पर बुलायी गयी है। हड़ताल के बाद शहर के हालात और ज्यादा बिगड़ सकते हैं।


बुधवार को नगर पालिका में उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ के बैनर तले सभी कर्मचारी हड़ताल पर चले गये। यह हड़ताल भी अनिश्चितकालीन रखी है, जिसमें नगर पालिका से अपने भुगतान सहित कई मांगों को रखा गया है। मगर इस बार महिला व पुरुष सभी कर्मचारियों ने बड़े जोश के साथ हुंकार भरी है।


संगठन से मंत्री लव कुमार के नेतृत्व में सभी कर्मचारी अनिश्चितकालीन तक हड़ताल पर चले गये हैं। सभी कर्माचारियों का कहना है कि बार-बार आश्वासन देकर कर्मचारियों को परेशान किया जाता है। कहा कि नगर पालिका पर बकाया चल रहे भुगतानों को नहीं कर रही है जब भी भुगतान की कही जाये तो मामला यही सामने आता है कि फिर कर देंगे। पांच वर्ष होने जा रहे हैं लेकिन भुगतान नहीं किया जा रहा है। अब कर्मचारी त्योहार पर जब तक भुगातन करा न लेंगे तब तक हड़ताल खत्म नहीं करेंगे।


इधर जिले में बुखार और डेंगू का कहर जारी है और अब हड़ताल होने की वजह से शहर के बाजार व मोहल्लों समेत छह सड़का, नेहरू चौक, शहबाजपुर तिराहा, वार्ड न० 28 मोहल्ला हकीमगंज सहित कई जगह गंदगी फैल चुकी है बुरी तरह गलियों में कूड़े ढेर लगे हुए है।